2023 में 10 सबसे अधिक भुगतान पाने वाले भारतीय अभिनेता

वरुण धवन वर्तमान में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक है। वरुण धवन ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से शुरुआत की। वह प्रति फिल्म शुल्क 30 से 35 करोड़ लेते है।

No. 10 "Varun Dhawan"

शाहिद कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास जगह रखते हैं। इसी साल उन्होंने ओटीटी स्पेस के साथ वेब सीरीज फर्जी (फर्जी) में भी एंट्री की। वह हर फिल्म के लिए 30 से 40 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं।

No. 9 "Shahid Kapoor"

बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में रणवीर सिंह बेशक नए हैं लेकिन अपनी बेहतरीन फिल्म से उन्होंने दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बनाई है. वह एक फिल्म के लिए करीब 45 से 50 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

No. 8 "Ranveer Singh"

इस लिस्ट में अगला नाम रणबीर कपूर आता है। वह सबसे लोकप्रिय और सफल स्टार किड है। 40 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह प्रति फिल्म शुल्क 55 से 65 करोड़ रुपये चार्ज करता है।

No. 7 "Ranbir Kapoor"

ऋतिक जोकि दुनिया के सबसे हैंडसम मैन लिस्ट में गिने जाते है, इसके साथ ही वह एक बेहतरीन डांसर भी है। ऋतिक अपनी फिल्मों के लिए करीब 80 से 100 करोड़ रुपए के बीच चार्ज करते है।

No. 6 "Hrithik Roshan"

इस सूची में अगला नाम अजय देवगन का आता है। वह दर्शको का मनोरंजन करते हुए 100 से भी ज़्यादा फिल्मों में काम किया है। अजय देवगन प्रति फिल्म 60-125 करोड़ रुपये चार्ज करते है।

No. 5 "Ajay Devgn"

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार कई वर्षों से बॉलीवुड के सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से रहे है। उन्होंने 110 से भी ज़्यादा फिल्मों में काम किया है। वह अपनी हर फिल्म के लिए 75-145 करोड़ रुपये लेते है।

No. 4 "Akshay Kumar"

भारतीय फिल्म अभिनेता आमिर खान जो अपने लगातार प्रदर्शन और स्क्रिप्ट के बुद्धिमान विकल्प के लिए जाने जाते थे। वह प्रति फिल्म लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

No. 3 "Aamir Khan"

बॉलीवुड के बादशाह कहने वाले शाहरुख खान टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स इन बॉलीवुड लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते है। उनकी फिल्में अक्सर सुपरहिट जाती हैं। वह प्रति फिल्म लगभग 120-150 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

No. 2 "Shah Rukh Khan"

2010 में सलमान खान की लोकप्रियता ने उन्हें भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक बना दिया। वह 100 -150 करोड़ रुपये के बीच चार्ज कर रहा है और फिल्म के लाभ का 70% हिस्सा लेता है।

No. 1 "Salman Khan"