Rajat Dalal Biography In Hindi – बिग बॉस कंटेस्टेंट रजत दलाल कौन है, करियर, विवाद

Rajat Dalal Biography In Hindi, Career, Award, Family, Fitness etc. (बिग बॉस कंटेस्टेंट रजत दलाल कौन है, जीवनी, करियर, विवाद, परिवार, विवाद इत्यादि)

Rajat Dalal Biography In Hindi

रजत लाल एक फिटनेस इनफ्लुएंसर हैं जो सोशल मीडिया पर फिटनेस से संबंधित वीडियो को अपलोड करते हैं। इस साल वह ज्यादा चर्चा में रहे हैं कि तो उन्होंने ज्यादा कंट्रोवर्सी की है। रजत दलाल एलविश यादव के दोस्त हैं। अक्सर यह लोग सोशल मीडिया पर और झूठे फाइट करते रहते हैं।

Rajat Dalal Biography In Hindi

रजत दलाल का जन्म 12 जनवरी 1996 को फरीदाबाद में हुआ है।सलमान खान का पॉपुलर रियालिटी शो बिग बॉस 18 की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन में 18 स्टार्स ने एंट्री ली. जिसमें चाहत पांडे, शहजादा धामी, शिल्पा शिरोडकर, अविनाश मिश्रा, तंजिंदर सिंह बग्गा, श्रुतिका अर्जुन, करणवीर मेहरा, नायरा बनर्जी, मुस्कान बामने, अरफीन खान और पत्नी सारा अरफीन खान, ईशा सिंह और चुम दरंग का नाम शामिल है.

हालांकि जिस कंटेस्टेंट की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो कोई और नहीं बल्कि रजत दलाल है. उनको घर के अंदर देखने के लिए हर कोई एक्साइटेड है.

कैरी मिनाटी संग क्या है रजत दलाल का विवाद

घर में एंट्री लेने के बाद उन्होंने पॉपुलर यूट्यूबर कैरी मिनाटी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, उनके इतने सारे फॉलोवर्स है, कुछ अच्छी वीडियो नहीं बनाने के अलावा मेरे ऊपर उन्होंने कमेंट किया. फिर हमारा विवाद शुरू हुआ. इसपर सलमान खान ने कहा कि आप हर किसी पर ध्यान मत दो, लोगों का काम है कहना. आप अच्छा करों और तरक्की करों.

हालांकि सलमान खान को अभी रजत दलाल के बारे में पूरी जानकारी नहीं है, आगे देखते हैं बिग बॉस में क्या क्या होता है।

कौन हैं रजत दलाल?

रजत दलाल एक फिटनेस ट्रेनर और सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर हैं. विवादों से उनका गहरा नाता है. उनके 1.1 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और 231k यूट्यूब सब्सक्राइबर हैं. बायो में उन्हें एक फिटनेस ट्रेनर और डिजिटल क्रिएटर बताया गया है. फरीदाबाद के रहने वाले रजत काफी पॉपुलर हैं.

रजत दलाल पर लगा है कौन सा आरोप

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस साल सितंबर में, रजत पर कथित तौर पर एक बाइकर को टक्कर मारने और गाड़ी भगाने के बाद लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया गया था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और उन्हें जमकर ट्रोल किया गया. उन्होंने जुलाई में एजाज खान के साथ झगड़ा किया और एक वीडियो को लेकर एल्विश यादव का सपोर्ट किया.

Rajat dalal Award

रजत की मेहनत और समर्पण ने उन्हें कई पदक और सम्मान दिलाए हैं। उन्होंने कई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीते हैं, जिनमें पहली हरियाणा स्टेट स्ट्रॉन्गमैन चैलेंज चैंपियनशिप, नेशनल डेडलिफ्ट चैंपियनशिप, नेशनल बेंचप्रेस और डेडलिफ्ट चैंपियनशिप (रॉ), और वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग कांग्रेस (डब्ल्यूपीसी) द्वारा आयोजित विश्व कप शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने अन्य चैंपियनशिप में भी रजत और कांस्य पदक हासिल कर अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को बनाए रखा है। रजत की यात्रा सफलता की अनेक कहानियों से भरी है, हर पदक के पीछे कड़ी मेहनत, समर्पण और अडिग संकल्प की कहानी है।

डेडलिफ्ट मैं उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा क्लासिक रॉ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा इसके अलावा रजत दलाल कई फिटनेस पॉपुलर हस्तियों में भी जाने जाते हैं।सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहते हैं जो की पावरलिफ्टिंग ट्रेनर और जिम वर्कआउट रूटीन, और जिम से रिलेटेड फिटनेस को मेंटेन करने के लिए सलाह देते हैं।

Related Posts:

Latest Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *